पालीवाल, मीनू
(2023)
पढ़ने-लिखने में मौखिक भाषा की भूमिका.
Paathshaala Bhitar aur Bahar, 5 (17).
pp. 36-42.
ISSN 2582-4836
Abstract
हम यह जानते हैं कि भाषा मूलतः मौखिक ही होती है तब भी हम मौखिक भाषा को कक्षाओं में जगह नहीं देते। मौखिक भाषा और पढ़ना-लिखना सीखने में क्या सम्बन्ध है, इसकी पड़ताल करने के लिए कुछ गतिविधियाँ शिक्षकों के साथ की गई। शिक्षकों का इन गतिविधियों को करने का अनुभव व विश्लेषण दर्शाता है कि मौखिक भाषा का विकास पढ़ने-लिखने की क्षमता को बहुत प्रभावित करता है। -सं.
Actions (login required)
|
View Item |