बच्चे, रेखा और कोण
सिंह, अंकित (2022) बच्चे, रेखा और कोण. Paathshaala Bhitar aur Bahar, 4 (11). pp. 53-56. ISSN 2582-4836
![]() |
Text
- Published Version
Download (552kB) |
Abstract
गणित मेंज्यामितीय आकृतियों की अवधारणाएँजटिल तो हैंलेकिन हमारेआसपास का भौतिक संसार इसेसीखने–समझनेके अनेक मौक़े देता है। एक गणित शिक्षक अगर बच्चों के लिए ऐसेमौक़े बनाता हैतो गणित की इन अवधारणाओं को सीखना न सिर्फ़ आसान होता हैबल्कि ठोस और गहरी समझ भी बनती है। प्रस्तुत आलेख में लेखक नेकोण की अवधारणा पर समझ बनानेके लिए बच्चों के एक समूह के साथ किए गए अपने क्रमबद्ध प्रयास को बताया है।
Item Type: | Articles in APF Magazines | ||
---|---|---|---|
Authors: | सिंह, अंकित | ||
Document Language: |
|
||
Uncontrolled Keywords: | Mathematics, Geometry, Education | ||
Subjects: | Natural Sciences > Mathematics | ||
Divisions: | Azim Premji University > University Publications > Pathshala Bheetar Aur Bahar | ||
Full Text Status: | Public | ||
URI: | http://publications.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/3435 | ||
Publisher URL: |
Actions (login required)
![]() |
View Item |