पैकिंग कवर (रैपर) और पढ़ना-लिखना
, श्रीदेवी (2021) पैकिंग कवर (रैपर) और पढ़ना-लिखना. Paathshaala Bhitar aur Bahar, 3 (8). pp. 78-80. ISSN 2582-4836
![]() |
Text
- Published Version
Download (1MB) |
Abstract
भाषा सीखना अधिकांशतः एक सहज प्रक्रिया है। बच्चे पढ़ना–लिखना भी सहज रूप से सीख सकते हैं यदि उन्हें पढ़ने–लिखने का सहज वातावरण मिले। बच्चे अपने आसपास उपलब्ध सामग्री को जानते हैं और उसका बारीक़ अवलोकन भी उनके पास रहता है। लेखिका ने बच्चों की इस क्षमता को पहचाना। उन्होंने बच्चे के आसपास आसानी से उपलब्ध सामग्री; खाद्य सामग्री और अन्य वस्तुओं के रैपर का पढ़ना–लिखना सिखाने के लिए अर्थपूर्ण उपयोग किया। लेख में लेखिका ने अपने द्वारा किए गए इस काम के अनुभव साझा किए हैं। सं
Item Type: | Articles in APF Magazines | ||
---|---|---|---|
Authors: | , श्रीदेवी | ||
Document Language: |
|
||
Uncontrolled Keywords: | Education, Primary education, School, Classroom learning, Learning teaching, Reading writing | ||
Subjects: | Social sciences > Education | ||
Divisions: | Azim Premji University > University Publications > Pathshala Bheetar Aur Bahar | ||
Full Text Status: | Public | ||
URI: | http://publications.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2823 | ||
Publisher URL: |
Actions (login required)
![]() |
View Item |
CORE (COnnecting REpositories)