जब बच्चों ने मापी दोस्ती!
सिंह, नीतू (2021) जब बच्चों ने मापी दोस्ती! Paathshaala Bhitar aur Bahar, 3 (8). pp. 67-71. ISSN 2582-4836
![]() |
Text
- Updated Version
Download (460kB) |
Abstract
शिक्षा के सन्दर्भ मेंबनाए गए आयोगों, नीतियों और पाठ्यचर्या दस्तावेज़ों मेंबच्चों के लिए किताबें, पुस्तकालय और उसके सार्थक इस्तेमाल की वकालत की गई है। लेकिन घूम फिर कर बात बच्चों के लिए अच्छी पुस्तकों की उपलब्धता और स्कूल में पुस्तकालय के जीवन्त संचालन से जुड़ी व्यवहारिक समस्या पर आकर टिक जाती है। बच्चों के साथ पुस्तकों का योजनाबद्ध और जीवन्त इस्तेमाल शिक्षा के व्यापक लक्ष्यों को तो पूरा करता ही है, बच्चों को साहित्य का एक सक्रिय पाठक भी बनाता है। नीतू सिंह नेअपनेआलेख मेंपुस्तकालय की विभिन्न गतिविधियों के माध्यम सेबच्चों के साथ किए गए काम का अनुभव साझा किया है। सं
Item Type: | Articles in APF Magazines | ||
---|---|---|---|
Authors: | सिंह, नीतू | ||
Document Language: |
|
||
Uncontrolled Keywords: | Education, Primary education, School, Classroom learning, Learning teaching, NCF 2005, Curriculum | ||
Subjects: | Social sciences > Education | ||
Divisions: | Azim Premji University > University Publications > Pathshala Bheetar Aur Bahar | ||
Full Text Status: | Public | ||
URI: | http://publications.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2821 | ||
Publisher URL: |
Actions (login required)
![]() |
View Item |
CORE (COnnecting REpositories)