सिद्धान्त बनाम व्यवहार
हुसैन, अनवर (2021) सिद्धान्त बनाम व्यवहार. Paathshaala Bhitar aur Bahar, 3 (8). pp. 37-43. ISSN 2582-4836
![]() |
Text
- Published Version
Download (204kB) |
Abstract
शिक्षक प्रशिक्षण के दौरान जो कुछ होता हैउसे‘कक्षा मेंकरना सम्भव नहीं है’, शिक्षकों की इस प्रतिक्रिया की पड़ताल करता हैयह लेख। कक्षा मेंबच्चों के साथ काम करनेका विस्तृत विवरण देतेहुए लेखक बतातेहैं कि व्यवहारिक परिस्थितियों मेंबच्चों के साथ अवधारणाओं पर काम करते हुए किस तरह की चुनौतियाँ आती हैंऔर यह भी कि उन्हेंइनके क्या सम्भावित कारण और हल समझ आए। लेख मेंवे इन कारणों की चर्चा करते हैंऔर अपने अनुभव साझा करते हैं कि इन व्यवहारिक चुनौतियों का सामना करनेमेंक्या–क्या मददगार हो सकता है। सं
Item Type: | Articles in APF Magazines | ||
---|---|---|---|
Authors: | हुसैन, अनवर | ||
Document Language: |
|
||
Uncontrolled Keywords: | Education, Primary education, School, Classroom learning | ||
Subjects: | Social sciences > Education | ||
Divisions: | Azim Premji University > University Publications > Pathshala Bheetar Aur Bahar | ||
Full Text Status: | Public | ||
URI: | http://publications.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2817 | ||
Publisher URL: |
Actions (login required)
![]() |
View Item |
CORE (COnnecting REpositories)