विज्ञान शिक्षण : करके सीखना और शिक्षक की भूमिका

सिद्दीकी, हुमा नाज (2021) विज्ञान शिक्षण : करके सीखना और शिक्षक की भूमिका. Paathshaala Bhitar aur Bahar, 3 (7). pp. 7-13.

[img] Text - Published Version
Download (391kB)

Abstract

यह लेख स्कूल मेंविज्ञान शिक्षिका और बच्चों के साथ बालशोध पर काम करने के दौरान हुए अनुभवों को रखने के साथ–साथ बेहतर तरीक़े से विज्ञान समझने के लिए स्कूल मेंबच्चों को विभिन्न अवसरों के मिलनेकी पैरवी करता है। साथ ही विज्ञान शिक्षण के तहत बच्चों में बेहतर समझ बनाने के लिए, करके सीखने पर ज़ोर देता है।

Item Type: Articles in APF Magazines
Authors: सिद्दीकी, हुमा नाज
Document Language:
Language
Hindi
Uncontrolled Keywords: Education, School, Science education, Teachers role, Practical, Research
Subjects: Social sciences > Education
Divisions: Azim Premji University > University Publications > Pathshala Bheetar Aur Bahar
Full Text Status: Public
URI: http://publications.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2700
Publisher URL:

Actions (login required)

View Item View Item