लिखना : प्राथमिक कक्षाओं में बच्चों के साथ कुछ अनुभव
दुग्गल, पारुल बत्रा (2020) लिखना : प्राथमिक कक्षाओं में बच्चों के साथ कुछ अनुभव. Paathshaala Bhitar aur Bahar, 2 (4). pp. 79-86.
|
Text
- Published Version
Download (376kB) | Preview |
Abstract
राष्ट्रीय पाठ्यचर्या की रूपरेखा 2005 में लेखन को नवाचार के रूप में अपनाने की ज़रूरत को रेखांकित किया गया है। यद्यपि आमतौर पर शिक्षकों का इस बात पर ज़ोर होता है कि बच्चे सही तरीक़े से लिखें। लिखने के माध्यम से अपने विचारों की अभिव्यक्ति को महत्त्वपूर्ण नहीं माना जाता है। मशीनी रूप से शुद्ध लेखन की माँग विचारों को अभिव्यक्त करने में बाधा बनती है।
Item Type: | Articles in APF Magazines | ||
---|---|---|---|
Authors: | दुग्गल, पारुल बत्रा | ||
Document Language: |
|
||
Uncontrolled Keywords: | Education, Elementary education, Language teaching and learning, Teacher, Teacher experience, Early childhood education | ||
Subjects: | Social sciences > Education | ||
Divisions: | Azim Premji University > University Publications > Pathshala Bheetar Aur Bahar | ||
Full Text Status: | Public | ||
URI: | http://publications.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2334 | ||
Publisher URL: |
Actions (login required)
![]() |
View Item |
Altmetric
["Plugin/Screen/EPrint/Box/Plumx:title" not defined]
CORE (COnnecting REpositories)