दोस्ती चिट्ठी से
दीक्षित, अक्षय कुमार (2019) दोस्ती चिट्ठी से. Paathshaala Bhitar aur Bahar, 1 (2). pp. 100-105.
|
Text
- Published Version
Download (553kB) | Preview |
Abstract
अपनी कक्षा में बच्चों को पत्र लि खना सि खाने का काम कैसे किय ा— इसका वि स्ता र से ज़िक्र है इस लेख में। आमतौर पर यह समझा जाता है कि पत्र के प्रारूप को बता देने भर से बच्चे पत्र लि खना सीख जाएँगे। बच्चे इस प्रारूप को तो समझ जाते हैं, लेकि न फिर भी पत्र नहीं लि ख पाते। वे यह समझ नहीं पाते कि वे पत्र लि ख ही क्यों रहे हैं? लेख और इसमें दि ए गए क्रियाकलाप यह बताते हैं कि पत्र अभिव्यक्ति का सहज माध्यम हैं और इस सहजता को बरक़रार रखते हुए बच्चे इसे आसानी से सीख सकते हैं। सं.
Item Type: | Articles in APF Magazines | ||
---|---|---|---|
Authors: | दीक्षित, अक्षय कुमार | ||
Document Language: |
|
||
Uncontrolled Keywords: | School, Classroom activities, Classroom teaching, Letter writing | ||
Subjects: | Social sciences > Education | ||
Divisions: | Azim Premji University > University Publications > Pathshala Bheetar Aur Bahar | ||
Full Text Status: | Public | ||
URI: | http://publications.azimpremjiuniversity.edu.in/id/eprint/2229 | ||
Publisher URL: |
Actions (login required)
![]() |
View Item |
Altmetric
CORE (COnnecting REpositories)